तुर्की ने बनाया सबसे बड़ा Military base सोमालिया में।

Military base
Source

तुर्की ने बनाया सबसे बड़ा (Military base) मिलिट्री बेस सोमालिया में।

तुर्की ने अपना सबसे बड़ा (Military base) मिलिट्री बेस सोमालिया में बनाया है और तुर्की ने कई billion-dollar खर्च किए हैं सोमालिया में, यहां तक कि तुर्की ने अपने टीचर भी भेजे हैं सोमालिया के बच्चों को पढ़ाने के लिए, हॉस्पिटल स्कूल कॉलेज हर तरह की फैसिलिटी तुर्की दे रहा है यहां तक कि सोमालिया के रोड भी तुर्की बनवा रहा है। तुर्की हर तरह की सुविधाएं सोमालिया के लोगों के लिए उपलब्ध करा रहा है यहां तक कि तुर्की कंपनी ने यहां 200000 लोगों के रहने के लिए एक सिटी डिजाइन किया है जिसमें मल्टीप्लेक्स रेजिडेंशियल कंपलेक्स स्टेडियम स्कूल कॉलेज हर तरह की फैसिलिटी मौजूद है।

तुर्की ने अपना सबसे बड़ा मिलिट्री बेस सोमालिया में बनाया है तुर्की न्यूज़ के मुताबिक इसमें तकरीबन 3000 सोमालिया के मिलिट्री फोर्स को ट्रेनिंग दी जाएगी तुर्की फोर्स द्वारा ताकि वह सोमालिया में आतंकवादियों से लड़ सके और अपने देश को बचा सकें, तुर्की ने सोमालिया के कई हिस्सों में बड़े मिलिट्री बेस बना रखे हैं। आने वाले समय में तुर्की यहां भारी मात्रा में अपनी फौज की तैनाती करेगा और सोमालिया में और भी पैसे खर्च करेगा ताकि सोमालिया को और भी ज्यादा अच्छा बनाया जा सके।

आपको बता दें कि सोमालिया वह देश है जहां पर कोई भी बड़े देशों ने यहां पैसा इन्वेस्ट नहीं किया उन्हें ऐसा लगा कि इस जगह कोई भी फायदा नहीं है तुर्की ने सोमालिया में कई billion-dollar खर्च किए हैं और हर तरह की सुविधा उपलब्ध करा रहा है तुर्की। एक रिपोर्ट के मुताबिक यह बताया जाए रहा है कि 126 परसेंट सोमालिया और तुर्की के बीच एक्सपोर्ट बड़ा है और कई चीजों में काफी बढ़ोतरी हुई है सोमालिया के स्कूल कॉलेज यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल कई तरह की चीजें तुर्की के कंट्रोल में है और वहां फ्री में सब कुछ सोमालिया के लोगों के लिए दिया जा रहा है।

(Turkey) तुर्की ने कतर में भी अपना (Military base) मिलिट्री बेस बनाकर रखा हुआ है जब कतर पर सऊदी अरब और कई देश ने मिलकर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए थे, तो तुर्की ने अपनी फौज कतर के लिए भेजा था और कतर का पूरा समर्थन किया था यहां तक कि खाने पीने की चीज की कतर के लिए तुर्की ने भेजी थी।

buy mi phones here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *