तुर्की और पाकिस्तान आए एक साथ मिलकर करेंगे नीदरलैंड के खिलाफ कार्रवाई।

तुर्की और पाकिस्तान आए एक साथ मिलकर करेंगे नीदरलैंड के खिलाफ कार्रवाई। नीदरलैंड में डच सांसद ग्रेट विल्डर्स ने एक आपत्तिजनक प्रतियोगिता रखी है जिसमें वह पैगंबर मोहम्मद साहब की कार्टून बनवाने की प्रतियोगिता रखेंगे जिसमें लोग ऑनलाइन अपने कार्टून बनाकर भेज सकते हैं और $10000 का इनाम जीत सकते हैं जो बेहद आपत्तिजनक है और सारे मुसलमानों की भावनाओं के खिलाफ है।

इसके बाद देखा जा रहा है कि सारे दुनिया के मुसलमान इसके खिलाफ आवाज उठा रहे हैं और चारों तरफ गुस्सा देखा जा सकता है पाकिस्तान में भी इसके खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया गया और इस पर रोक लगाने की मांग की गई।

पाकिस्तान सरकार ने नीदरलैंड के राजदूत से बात की और अपना विरोध जाहिर किया इतना ही नहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने इस्लामी सहयोगी संगठन के महासचिव को एक पत्र लिखा है और बैठक बुलाने की मांग की है पाकिस्तान की इस मांग को तुर्की का समर्थन भी मिला है।

तुर्की और पाकिस्तान इस्लामी सहयोगी संगठन के तहत इस मुद्दे को उठाने के लिए तैयार है पाकिस्तान सरकार ने अपने ट्विटर एक और पर ट्वीट किया तुर्की और पाकिस्तान इस्लामी सहयोगी संगठन बैनर के तहत आवाज के साथ डच सरकार के साथ निंदा कार्टून प्रतियोगिता के मुद्दे को उठाने पर सहमत हुई है।

यह मामला बेहद गंभीर है इस पर सभी इस्लामी देश को कड़े कदम उठाने की जरूरत है अगर इस मामले पर कड़े कदम नहीं उठाए गए तो यह इस्लाम के खिलाफ बढ़ावा देने के बराबर होगा क्योंकि पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ ऐसे काम को अंजाम देना जो इस्लाम के खिलाफ है और इस्लाम ऐसे शख्स को जान से मारने का हुक्म देता है।

तो फिर सभी इस्लामी देश चुप क्यों है और इसके खिलाफ आवाज क्यों नहीं उठा रहे हैं तुर्की पाकिस्तान ने इस पर कड़ी निंदा की है सऊदी अरब जो मुसलमानों का सबसे बड़ा हमदर्द बनता है वह अब क्यों चुप है क्यों नहीं इसके खिलाफ बोलता और नीदरलैंड पर पाबंदियां लगाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *